मोटी जांघें पाने के लिए क्या पीना चाहिए? What to drink to get thick thighs in Hindi

मोटी जांघें पाने के लिए क्या पीना चाहिए

इस पोस्ट हम आपको बताएँगे की मोटी जांघें पाने के लिए क्या पीना चाहिए। अगर आप दुबले पतले हैं तो आपकी जांघें (थाई) भी पतली होती है। पतले शरीर वाले लोग चाहते हैं की उनका शरीर भी फिट और मस्कुलर हो। अगर हम शरीर को मस्कुलर और मोटा चाहते हैं तो जांघें (थाई) शरीर महत्वपूर्ण पार्ट है। मोटे शरीर के साथ थाई भी मोटी होनी चाहिए।

जिससे आपका शरीर आकर्षक और सुडौल दिखता है। थाई को मोटी करने के लिए सबसे आवश्यक चीज़ है जो करनी आवश्यक है और सभी को पता है वह है एक्सरसाइज। जांघों को मोटी करने के लिए कई एक्सरसाइज है। लेकिन मोटी जांघें पाने के लिए एक्सरसाइज के साथ साथ अच्छी डाइट भी लेना जरूरी है।

लोग अक्सर इंटरनेट पर सर्च करते हैं की “मोटी जांघें पाने के लिए क्या करें” इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की मोटी जांघें (थाई) पाने के लिए क्या पीना चाहिए।

मोटी जांघें पाने के लिए क्या पीना चाहिए

ऊपर हमने यह भी लिखा है की मोटी जांघें पाने के लिए एक्सरसाइज करना भी उतना ही जरूरी है जितना की डाइट। तो सबसे पहले यह सुनिश्चित करें की आप डेली या हफ्ते में एक दिन थाई वर्कआउट करते हो। उसके बाद बात आती है डाइट की।

तो डाइट में उन चीज़ो की बात करेंगे जिन्हे पीकर आप अपने जांघो को मोटा कर सकते हो। डाइट में आपको ऐसी चीज़े शामिल करनी है जो की प्रोटीन से भरपूर हो। क्योंकि अगर आप वर्कआउट करते है तो प्रोटीन की आवश्यकता शरीर को पड़ती है।

प्रोटीन से आपकी जांघ के मसल्स बनेंगे जिससे जांघें अंदर से मोटी होंगी। नीचे हमने मेंशन किया है की जांघों को मोटी करने के लिए क्या पीना चाहिए।

व्हे प्रोटीन पाउडर

व्हे प्रोटीन पाउडर प्रोटीन का वर्तमान में सबसे अच्छा स्रोत है। व्हे प्रोटीन पाउडर प्रोटीन की आवश्यकता को पूरा करता है।

जो आपकी जांघो के मसल्स बनाने में मदद करता है और आपको मोती जांघें प्राप्त करने में मदद करता है व्हेय प्रोटीन में आपको प्रोटीन के साथ एसेंशियल एमिनो एसिड्स और नॉन एसेंशियल एमिनो एसिड्स भी मिलते हैं।

तथा उनके साथ साथ क्रेटीन और कई और चीज़े आपको एक ही सप्लीमेंट में मिल जाती है। इसलिए अगर आप मोटी जांघें प्राप्त करना चाहते हो तो आपको व्हे प्रोटीन पीना चाहिए। आप व्हे प्रोटीन को पानी में घोलकर पि सकते है। 

(नोट: अगर आप वेगन हैं तो आप वेगन प्रोटीन पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। )

ओट्स बनाना मिल्क शेक

ओट्स बनाना मिल्क शेक से आपको प्रोटीन के साथ कॉम्प्लेक्स कार्ब्स, फाइबर और फैट भी मिलेगा जो की एक अच्छी कम्पलीट मील है।

यदि आप मोटी जांघें पाना चाहते हैं तो आपको वर्कआउट के लिए ऊर्जा को जरूरत पड़ती है जो आपको कार्ब्स से मिल जाती है। फाइबर आपके डाइजेशन को दुरुस्त करता है और इसके साथ आपको कई विटामिन्स भी मिलते हैं।

ओट्स बनाना मिल्क शेक बनाने के लिए आप 1 बनाना, 50 ग्राम ओट्स और 250ml दूध (मिल्क) लेकर आप  मिक्सर में 30 सेकेंड्स से 1 मिनट तक ब्लेंड कर लें और आपका शेक तैयार है। जो आपको मोटी जांघें पाने में मदद करेगा। यदि आप प्रोटीन और फैट की मात्रा अधिक करना चाहते हैं तो इसमें पीनट बटर भी डाल सकते हैं। 

निष्कर्ष

हमने इस पोस्ट में बताया की मोटी जांघें पाने के लिए क्या पीना चाहिए। हमने बताया की व्हे प्रोटीन पीने से आप कैसे मोटी जांघें प्राप्त करते हैं और ओट्स बनाना मिल्क शेक पीने से आप कैसे जांघों के मसल्स को बढ़ा सकते हो। उम्मीद करता हूँ की आपके लिए यह पोस्ट मददगार होगी। धन्यवाद!  

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*